Saturday 19 March 2016

10 कमाल की बातें जो लोगों का दिमाग कर चुका है – 10 Amazing Things People’s Brains Have Done in Hindi

New Picture_thumb

मानव मस्तिष्क कुछ अद्भुत बातें कर सकते हैं – और मनुष्यों क्योंकि यह की अद्भुत बातें कर सकते हैं . बस एक उदाहरण के नाम करने के लिए , हम अपनी आँखों में हमारे पर्यावरण में वस्तुओं से परिलक्षित दृश्य तरंगदैर्ध्य के साथ प्रकाश को स्वीकार कर सकते हैं . हमारे ऑप्टिक नसों मस्तिष्क संवाद करने के लिए उपयोग करता है भाषा है , जो विद्युत आवेगों में प्रकाश है कि परिवर्तित. इस बिजली एक तंत्रिका नेटवर्क के साथ गुजरता है, यह हिप्पोकैम्पस , इन आवेगों का विश्लेषण और वर्गीकरण के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क के क्षेत्र में पहुंचता है .
इन श्रेणियों हिप्पोकैम्पस द्वारा कराई उद्यमी प्राप्त जो मस्तिष्क के क्षेत्र का निर्धारण . तो, दृश्य प्रांतस्था के लिए भेजा एक आवेग अचानक हम अपने बाहर निकलने के रूप में समझते हैं कि एक बड़ा हरे धातु सड़क पर हस्ताक्षर हो जाता है. हम राजमार्ग बंद कार वीर और एक लवा के रूप में खुश किराने की दुकान की ओर पर जारी है.
हमारे दिमाग की भी सबसे सांसारिक आपरेशन बहुत अद्भुत हैं . उन कारनामों , हालांकि, लोगों के दिमाग के एक छोटे से मुट्ठी भर किया है कि चीजों में से कुछ की तुलना में कुछ भी नहीं कर रहे हैं . और भयानक – - लोगों के दिमाग कभी किया है कि चीजें क्या इस प्रकार , कोई विशेष क्रम में , सबसे अद्भुत से कुछ की एक सुव्यवस्थित सूची है .

0 comments:

Post a Comment