Saturday 19 March 2016

कुछ खास बाते जो आप को स्टीफन हॉकिंग के बारे में पता नहीं है – Some Cool Things You Didn’t Know About Stephen Hawking in Hindi

HAWKING_122208f
आप भौतिक विज्ञान में नए घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखने के लिए नहीं है , तो आप शायद प्रसिद्ध भौतिक विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग के बारे में सुना है . उन्होंने कहा कि जनता के लिए अपनी जटिल भौतिक अवधारणाओं सुलभ बनाने और बेस्टसेलर , लिख खुद पर गर्व है “समय का संक्षिप्त इतिहास . ”
आप कॉनन ओ ‘ब्रायन के एक प्रशंसक रहे हैं, ” द सिम्पसंस ” या ” स्टार ट्रेक , ” तुम उसे उन शो पर अतिथि दिखावे के दौरान अपना आपा बुद्धि दिखाते देखा होगा .
आप अपने शैक्षणिक कार्यों से परिचित हैं, यहां तक कि अगर , हालांकि, आप मानव जाति के भविष्य पर अपनी राय के लिए स्कूल और विकलांगता के क्रमिक विकास में अपने समय से खींच , हॉकिंग के बारे में पता नहीं हो सकता है कई रोचक तथ्य हैं .
कई काम के अपने प्रभावशाली शरीर के बावजूद , हॉकिंग अभी तक नोबेल पुरस्कार से सम्मानित नहीं किया गया है कि , उदाहरण के लिए , यह आश्चर्य की बात है लगता है . हम फिर भी , वह प्राप्त हुआ है उल्लेखनीय भेद से कुछ के बारे में बात करेंगे .
एक और दिलचस्प तथ्य : हॉकिंग सिर्फ गैलीलियो की मृत्यु की 300 वीं वर्षगांठ थी जो 8 जनवरी 1942 , पर जन्म हुआ था .लेकिन यह सिर्फ वार्म अप किया गया है . अगला , हम उसकी गहराई से प्रेरणादायक कहानी के बारे में कुछ बातें सहित हॉकिंग के बारे में कुछ दिलचस्प और अप्रत्याशित तथ्यों , में तल्लीन हूँ

0 comments:

Post a Comment